You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Sports News: India-Sri Lanka second Test, Day 3: India have a chance to win 15th consecutive series

Sports News : भारत-श्रीलंका दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन : भारत के पास लगातार 15वीं सीरीज जीतने का मौका

Share This Post

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के पास कई रिकार्ड तोड़ने का मौका 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे डे – नाइट टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका के सामने 447 रन का टारगेट रखा है। श्रीलंका ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 1 विकेट खोकर 28 रन बना लिए हैं। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 10 और कुसल मेंडिस 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। गेंदबाजों से उम्मीद है कि संभव है भारत आज तीसरे दिन ही मैच अपने नाम कर ले।


तीसरी बार क्लीन स्वीप कर बनेगा विश्व रिकार्ड   
 
अगर टीम इंडिया श्रीलंका को ऑल आउट कर लेती है तो वो तीसरी बार श्रीलंकाई टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करेगी। इससे पहले 1993-94 और 2017 में भारतीय टीम ये कारनामा कर चुकी है।

भारत के पास लगातार 15वीं सीरीज जीतने का मौका

टीम इंडिया अगर श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतती है | जिसकी बहुत अधिक उम्मीद है, तो घरेलू मैदानों पर यह भारत की लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज जीत होगी। भारत ने पिछली घरेलू टेस्ट सीरीज नवंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ हारी थी। उस समय महेंद्र सिंह धोनी टीम के कैप्टन थे। उसके बाद से अब तक भारतीय टीम कोई घरेलू टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। आज तक किसी भी टीम ने अपने घरेलू मैदानों पर इतनी सीरीज नहीं जीती हैं।

पंत ने तोड़ा कपिल का 40 साल पुराना रिकॉर्ड
 
ऋषभ पंत टीम इंडिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में पंत ने केवल 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने कपिल देव के 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कपिल ने 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंदों पर फिफ्टी बनाई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On