You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Sports News : India-West Indies Women's World Cup: India scored 318 runs, West Indies 120/4

Sports News : भारत-वेस्टइंडीज महिला वर्ल्ड कप : भारत ने 318 रन बनाकर दिया बेहतरीन लक्ष्य, वेस्टइंडीज 120/4

Share This Post

भारत vs वेस्टइंडीज का खेल जारी  
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : आज महिला वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय विमेंस क्रिकेट टीम का तीसरा मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ है | जारी मैच में भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 318 रन का लक्ष्य रखा है, जिसके जवाब में WI ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 120 रन बना लिए हैं।

मेघना, स्नेह ने वेस्टइंडीज को दिए शुरुआती झटके

वेस्टइंडीज की टीम को शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन इसके बाद मेघना सिंह और स्नेह राणा ने चार विकेट जल्दी ले लिए। मेघना की गेंद पर किशिया नाइट और कप्तान स्टैफनी टेलर ने अपने विकेट गंवाए। वहीं, दोनों सलामी बल्लेबाजों को स्नेह राणा ने अपना शिकार बनाया।सलामी बल्लेबाज डिएंड्रा डॉटिन 46 गेंद में 62 रन बनाकर आउट हुईं। उनका विकेट स्नेह राणा ने लिया।

पहली बार वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने तोड़ा ये रिकार्ड

भारत के लिए स्मृति मंधाना और उप कप्तान हरमनप्रीत कौर के बेहतरीन शतक ने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। टीम इंडिया ने पहली बार वर्ल्ड कप में 300 रनों का आंकड़ा पार किया है। दोनों के बीच 184 रनों की साझेदारी हुई।

हरमनप्रीत का वर्ल्ड कप में तीसरा शतक

हरमनप्रीत कौर का वनडे करियर में चौथा शतक है। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप में यह उनका तीसरा शतक है। पंजाब की इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप में पहला शतक 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था। वहीं, दूसरा शतक उनके बल्ले से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में आया था।

मंधाना का मैजिक

स्मृति मंधाना ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 108 गेंदों पर शतक जड़ा। यह उनके वनडे करियर का पांचवां शतक है। वहीं, वनडे विश्व कप में मंधाना का दूसरा शतक है। इससे पहले 2017 के वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही मंधाना ने शतक लगाया था।

टीम की कप्तान मिताली का खराब फॉर्म जारी 

 
टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने शमीला कॉनेल की गेंद पर फ्लिक करने का प्रयास किया था, लेकिन वह मिडविकेट पर आसान कैच थमा बैंठी। मिताली वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेल चुकी हैं और उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी नहीं निकला है।

 
मिताली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने कप्तानी में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वह वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाली खिलाड़ी बन गईं हैं। मिताली आज 24वीं बार वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर रही हैं। इस मामले में मिताली ऑस्ट्रेलिया की महान कप्तान बेलिंडा क्लार्क का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने विश्व कप के 23 मैचों में कप्तानी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On