You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Tech News : Big tech companies come together in Russia-Ukraine war, Google, Meta, Apple engaged in improving image

Tech News : रूस – यूक्रेन युद्ध में साथ आई दिग्गज टेक कंपनियां, गूगल, मेटा, एप्पल छवि सुधारने में लगी

Share This Post

छवि सुधारने में लगी बड़ी टेक कंपनियां
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में दिग्गज टेक कंपनियां अपनी छवि सुधारने में लगी हुई है | एक तरफ जहां टेक कंपनियां रूस और रूसी मीडिया पर तरह-तरह की पाबंदियां लगा रही हैं। तो दूसरी तरफ रूस भी लगातार टेक कंपनियों पर हमला कर रहा है। गूगल, मेटा, ट्विटर, टेलीग्राम समेत कई कंपनियों ने रूस को निशाने पर लिया है।
 
सभी टेक कंपनियां यूक्रेन की सपोर्ट में 
वहीं, जंग को लेकर सभी टेक कंपनियां यूक्रेन के सपोर्ट में आई हैं। यूक्रेन के नेताओं ने एपल, मेटा और गूगल से रूस में अपनी सर्विसेज को बंद करने का अनुरोध किया। जिसके बाद गूगल और मेटा ने रूसी राज्य द्वारा संचालित मीडिया को अपने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन बेचने से रोक दिया। अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई ने यूरोपीय संघ के आला अधिकारियों के साथ रूस पर काउंटर को लेकर भी बात की।
 

गलत सूचनाएं फैलाने पर किया चैनल बैन

रूस और यूक्रेन में बड़े स्तर पर इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने युद्ध से संबंधित गलत सूचना के कारण बड़े पैमाने पर चैनलों को बंद करने की धमकी दी है। ट्विटर ने भी कहा है कि वह रूसी राज्य-संबद्ध मीडिया आउटलेट्स के लिंक वाले सभी पोस्टों को लेबल करेगा। मेटा ने कहा कि यह युद्ध के प्रचार को रोकने के लिए यूरोपीय संघ उनके कुछ आउटलेट्स तक पहुंच को बैन करेगा।

कंपनियों के सामने साथ चलने की चुनौती

टेक कंपनियों के सामने एक मुश्किल चुनौती ये भी है कि उनका एक गलत कदम महंगा साबित हो सकता है। कई कंपनियों के आला अधिकारी इस बात का फैसला कर रहे हैं कि आगे क्या करना है। यदि गूगल, मेटा, ट्विटर और दूसरी टेक कंपनियों में से कुछ कदम उठाते हैं और कुछ नहीं, तब उन पर आधे-अधूरे दिखने का आरोप लगाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On