You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Tech News : What are Twitter Bots ? This is why Musk has stopped the Twitter deal!

Tech News : What are Twitter Bots ? इसी वजह से मस्क ने रोकी है ट्विटर डील !

Share This Post

ट्विटर के नकली यूजर्स कौन ? 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : दुनिया के सबसे अमीर शख्स और  टेस्ला के CEO एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने की डील रोक दी है। उन्होंने कहा है कि पहले वे ट्विटर पर फर्जी, यानी बॉट अकाउंट्स की जांच करवाएंगे। ट्विटर ने बॉट अकाउंट्स कुल यूजर के 5% से भी कम बताए हैं, लेकिन मस्क को लगता है कि इनकी संख्या 20% से 90% तक हो सकती है
जानिए बॉट अकाउंट्स क्या होते हैं और इनकी क्या भूमिका होती है…

बॉट ऑटोमैटेड अकाउंट्स होते हैं, जो इंसान की तरह काम कर सकते हैं। जैसे ट्वीट करना, किसी यूजर को फॉलो करना, लाइक करना और रीट्वीट करना। इस खूबी के चलते स्पैम बॉट से भ्रामक, हानिकारक, आक्रामक गतिविधि कराई जाती है। स्पैम बॉट को इस तरह प्रोग्राम किया जाता है कि वे किसी प्रोडक्ट या सर्विस के लिए वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने के लिए ट्वीट करते हैं।


वित्तीय घोटालों की लिंक भी फैला सकते हैं

2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में यह चिंता जताई गई थी कि रूसी बॉट्स ने डोनाल्ड ट्रम्प के पक्ष में माहौल बनाने में मदद की थी। बॉट वित्तीय घोटालों की लिंक भी फैला सकते हैं। अधिग्रहण के ऐलान के साथ ही मस्क ने कहा था कि स्पैम बॉट्स पर नकेल कसना प्राथमिकता होगी, जो क्रिप्टोकरंसी से जुड़े घोटालों को बढ़ावा देते हैं।

दांव पर क्या है

स्पैम बॉट्स और धोखाधड़ी वाली गतिविधियों से निराश यूजर टि्वटर से दूर हो सकते हैं। वहीं, स्पैम बॉट्स पर कार्रवाई होने से फर्जी अकाउंट्स साफ होंगे, तो ट्विटर के कुल यूजर कम हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On