Advertisment

TOP BUSINESS NEWS: The market is open with a boom, the government is considering cryptocurrency, read other news

TOP 3 बिजनस न्यूज : तेजी के साथ खुला बाजार, क्रिप्टोकरेंसी पर सरकार कर रही है विचार, पढ़े अन्य खबरें

Share This Post

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on email
  • गिरावट के बावजूद तेजी के साथ खुला बाजार 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : शेयर बाजार आज गिरावट के बाद अब बढ़त पर है। इस समय यह 150 अंकों की तेजी के साथ 58,491 पर कारोबार कर रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स आज 23 पॉइंट्स की गिरावट के साथ 58,363 पर खुला था। रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर आज 3.51% ऊपर है। इसका मार्केट कैप आज 46 हजार करोड़ बढ़कर 15.45 लाख करोड़ रुपए हो गया है। सेंसेक्स के 30 शेयर्स में से 13 शेयर्स गिरावट में कारोबार कर रहे हैं
 
  • फाइनेंशियल एसेट्स के रूप में आ सकती है क्रिप्टोकरेंसी
 
भारत सरकार छोटे निवेशकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए क्रिप्टोकरेंसी को वित्तीय संपत्ति के रूप में मानने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। इसकी चर्चा तब छिड़ी हुई है, जब इससे जुड़े बिल को अंतिम रूप देने के लिए अधिकारियों की भागदौड़ जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार 29 नवंबर से शुरू होने वाले संसद के सत्र में इस बिल (क्रिप्टोकरेंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिशियल डिजिटल करेंसी बिल) को पेश करना चाहती है।

  • बिस्कुट हुए महंगे : पारले जी ने कीमतों में 5-10% की बढ़ोत्तरी, दिया रॉ मेटेरियल के दाम बढ़ने का हवाला  
 
बिस्कुट का सबसे सस्ता और छोटा पैकेट देनेवाली कंपनी पारले जी ने कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है। कंपनी ने कहा कि रॉ मैटेरियल की कीमतों में बढ़त के कारण उसे ऐसा करना पड़ रहा है। इसलिए वह बिस्कुट के भाव में 5-10% की बढ़ोत्तरी की है। बिस्कुट बनाने के लिए जिन सामानों की जरूरत होती है, उसमें गेहूं, चीनी और खाने के तेल शामिल होते हैं। पिछले 30-40 सालों में पहली बार इतनी ज्यादा बढ़त कंपनी ने देखी।

Advertisment

खबरें और भी है ...