You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

With this, you will get a cashback of Rs 33 on payment

इससे पेमेंट करने पर मिलेगा 33 रुपए का कैशबैक

Share This Post

वॉट्सऐप अपने डिजिटल पेमेंट सर्विस पर यूजर्स को बढ़ाने के लिए भारत में कैश-बैक ऑफर्स ला रहा है। कंपनी वॉट्सऐप पर यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के जरिए तीन अलग-अलग कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेजकर तीन बार तक 11 रुपए का कैशबैक जीतने का ऑफर दे रही है। यानी ऐसा करने पर कुल मिलाकर आपको 33 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

वॉट्सऐप गिफ्ट आइकन दिखने पर मिलेगा बेनिफिट
इस ऑफर्स का बेनिफिट उन्हीं यूजर्स को मिलेगा, जिनके वॉट्सऐप के भीतर एक बैनर या एक गिफ्ट आइकन दिखाई दे रहा होगा। यदि आपके वॉट्सऐप पर ऐसा दिखता है, तो आप किसी भी वॉट्सऐप पेमेंट पर रजिस्टर्ड 3 अलग-अलग कॉन्टैक्ट को पैसे भेज कर 33 रुपए के कैशबैक का बेनिफिट ले सकते हैं।

दूसरे ऑनलाइन पेमेंट ऐप पर पेमेंट करने कैशबैक नहीं मिलेगा
वॉट्सऐप ने कहा कि वह QR कोड पेमेंट, पेमेंट रिक्वेस्ट या यूपीआई आईडी से पेमेंट करने और किसी दूसरे ऑनलाइन पेमेंट ऐप पर पेमेंट करने पर यह कैशबैक नहीं मिलेगा। इस महीने की शुरुआत में, नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने वॉट्सऐप UPI के लिए एक्स्ट्रा 6 करोड़ यूजर्स को मंजूरी दी। इस तरह यह अब 10 करोड़ यूजर्स लिमिट तक पहुंच गया है।

पिछले साल नवंबर में, NPCI ने वॉट्सऐप की पेमेंट की सर्विस के लिए यूजर कैप को मौजूदा 2 करोड़ से बढ़ाकर 4 करोड़ करने की मंजूरी दी थी। वॉट्सऐप ने 2018 में लगभग 10 लाख यूजर्स के साथ भारत में डिजिटल पेमेंट पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी।

वॉट्सऐप पेमेंट के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन
वॉट्सऐप की पेमेंट सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। तो चलिए सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करने की प्रोसेस को समझते हैं।

  • सबसे पहले आपके पास एक बैंक खाता और बैंक खाते से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए।
  • इसके बाद आपको वॉट्सऐप में राइट हैंड साइड तीन डॉट वाले आईकॉन पर क्लिक करना होगा। यहां पर आपको पेमेंट्स का ऑप्शन मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On