You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

XE Variant: New variant became a matter of concern, Health Minister gave instructions to experts

XE Variant : नया वैरिएंट बना चिंता का विषय, स्वास्थ्य मंत्री ने विशेषज्ञों को दिए निर्देश

Share This Post

नये वरियंट Xe ने बढ़ाई चिंता
न्यूज़ डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : आज भले ही भारत में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में हो, लेकिन नए Xe वैरिएंट ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों की चिंता बढ़ा दी है।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज इस वैरिएंट को लेकर विशेषज्ञों के साथ बैठक की। जानकारी के मुताबिक, नए वैरिएंट की पहचान और गहन निगरानी बढ़ाने को लेकर भी दिशानिर्देश दिए गए।
वैक्सीनेशन को बढ़ाना जरूरी – स्वास्थ्य मंत्री
इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना मरीजों के इलाज में प्रयोग होने वाली दवाईयों की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने को लेकर भी निर्देश दिए।
घबराने की जरूरत नहीं 
 
भारत के राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (NTAGI) के प्रमुख डॉ. एनके अरोडा ने नए वैरिएंट को लेकर अहम राय प्रकट की है। उन्होंने देशवासियों से अपील की कि कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट कई नए वैरिएंट को बढ़ावा दे रहा है। इनमें से एक्सई श्रृंखला के एक्सई व अन्य स्ट्रेन शामिल हैं। इनसे कोई भी गंभीर त्रासदी पैदा नहीं कर रहा है। डॉ. अरोड़ा ने कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। देश में संक्रमण के आंकड़ों में भी बहुत तेजी से बढ़ोतरी नहीं हो रही है।
कहा मिला नये वरियंट का पहला केस 
बता दें, देश में एक्सई स्ट्रेन का पहला केस गुजरात में मिला है। हालांकि इससे पहले मुंबई में एक केस मिला है, लेकिन उसे लेकर पुष्टि नहीं हुई है। डब्ल्यूएचओ ने इसे बीए.2 स्ट्रेन से 10 प्रतिशत ज्यादा संक्रमित बताया है। इसलिए सतर्क रहने का आग्रह किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On