You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

Today's Horoscope 01 July 2023

आज का राशिफल 07 जुलाई 2023

Share This Post

मेष राशिफल : आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप कार्यक्षेत्र में कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। आपको अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों की भी जांच-पडताल कर लेनी होगी, तभी वह पूरे हो सकते हैं।
शुभ अंक :5
शुभ रंग : ऑरेंज
उपाय : सूर्य को अर्घ्य अर्पण करें ।

वृषभ राशिफल :आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है, लेकिन वह चिंता व्यर्थ की होगी। जीवनसाथी को करियर में तरक्की करते देख आपको खुशी होगी। व्यापार में यदि आप किसी को साझेदार बनाना चाहते हैं, तो वह आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आ सकता है।
शुभ अंक : 8
शुभ रंग : सिल्वर
उपाय :  गायत्री मंत्र का जाप करें ।

मिथुन राशिफल :आज का दिन आपके लिए किसी वाद विवाद में पड़ने से बचने के लिए रहेगा। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। टेंशन संबंधित मामलों में आपको किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। शेयर बाजार अथवा लॉटरी में धन का निवेश करने वाले लोग सावधानी बरतें।
शुभ अंक :4
शुभ रंग :हरा
उपाय :  हनुमान चालीसा पाठ करें ।

 
कर्क राशिफल : आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आप यदि कोई वाहन चलाएं, तो उसमें भी आप सावधानी बरतें। आप कुछ नया करने के लिए सोच विचार करेंगे। किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको बड़े सदस्यों से सलाह की आवश्यकता होगी।
शुभ अंक :7
शुभ रंग : पर्पल
उपाय : श्री सूक्त का पाठ करें ।

सिंह राशिफल :आज का दिन आपके लिए रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए रहेगा। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। नौकरी में कार्यरत लोग महिला मित्रों से सावधानी बरते, नहीं तो वह उन्हें कोई समस्या दे सकती हैं।
शुभ अंक :4
शुभ रंग : गोल्डन
उपाय : तुलसी में दीप जलाए।

कन्या राशिफल : आज का दिन आपके लिए कुछ नया करने के लिए रहेगा। आप अपने किसी काम को कल पर टालने से बचें और आप अपने भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने के लिए भी जीवनसाथी के साथ मिलकर प्लानिंग कर सकते हैं।
शुभ अंक :7
शुभ रंग : पीला
उपाय : किसी गरीब को भोजन खिलाएं ।

 
तुला राशिफल :तुला राशि के जातक को आज अपने व्यापार में किसी को साझेदार बनने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके साथ धोखा कर सकता है। यदि आपने किसी को बड़ी रकम उधार दी, तो वह आपके उसे धन का गबन कर सकता है।
शुभ अंक :2
शुभ रंग :पिंक
उपाय :
बुजुर्गों का आशीर्वाद लें ।

वृश्चिक राशिफल :आज का दिन गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं और किसी कानूनी मामले में यदि आपने कोई ढील दी, तो विरोधी इसका फायदा उठा सकते हैं।
शुभ अंक :6
शुभ रंग : ब्लू
उपाय : हनुमान चालीसा का पाठ करें ।

 
धनु राशिफल :आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप यदि अपनी नौकरी में बदलाव चाहते थे, तो आपको कोई दूसरा ऑफर आ सकता है, जिससे आपका मनप्रसन्न होगा।
शुभ अंक :7
शुभ रंग : ग्रे
उपाय : कुत्ते को रोटी खिलाएँ।

मकर राशिफल :मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। परिवार के लोगों के साथ मिलकर आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और यदि आप कहीं घूमने फिरने जाए, तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें।
शुभ अंक :1
शुभ रंग :हरा
उपाय : श्री सूक्त का पाठ करें ।

कुंभ राशिफल :आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। परिवार में किसी व्यक्ति के साथ यदि आपका मनमुटाव चल रहा था, तो वह भी दूर होगा, लेकिन अत्यधिक काम के कारण थकान में कमजोरी रहने के कारण आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा, जिससे परिवार के सदस्यों से भी आपकी कहासुनी हो सकती है।
शुभ अंक :9
शुभ रंग : मैरून
उपाय :भूखे को खाना खिलाएँ।

मीन राशिफल :आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको समाज में कोई अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा और आप वाहन चलाते समय आप थोड़ा सावधानी बरते, नहीं तो कोई दुर्घटना हो सकती है।
शुभ अंक :पीच
शुभ रंग : 5
उपाय : गरीब की सहायता करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *