You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

अब आखिरी बॉल तक हार नहीं मानते…’, पीएम मोदी ने रूस में बताई भारत के T20 वर्ल्ड कप जीतने की असली कहानी

Share This Post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान मंगलवार को मास्को में उत्साही भारतीयों की भीड़ को संबोधित करते हुए भारत की टी20 विश्व कप 2024 की जीत को याद करते हुए गर्व महसूस किया। पीएम मोदी ने भारत की यादगार जीत की ‘असली कहानी’ साझा करते हुए कहा कि क्रिकेट टीम की सफलता युवा भारतीयों के कभी न हार मानने वाले रवैये को दर्शाती है। भारत ने शनिवार, 29 जून को बारबाडोस में एक रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप जीता।

भारत एक समय मुश्किल में था जब केंसिंग्टन ओवल की अच्छी बल्लेबाजी पिच पर 177 रनों का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को आखिरी गेंदों में सिर्फ 30 रनों की जरूरत थी। हालांकि, रोहित शर्मा और उनके लोगों ने हार नहीं मानी और आखिरी गेंद फेंके जाने तक संघर्ष किया। हार्दिक पंड्या, जसप्रित बुमरा और अर्शदीप सिंह की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने आखिरी पांच ओवरों में तेजी लायी और रन प्रवाह को रोककर भारत को 7 रनों से जीत दिलाई और इतिहास रचा।

इसी को लेकर पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि आप सभी ने भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीत का जश्न तो जरूर मनाया होगा। आपने मनाया या नहीं? आप सबको गर्व हुआ या नहीं? विश्व कप जीत की ओर एक वास्तविक कहानी और एक रास्ता है। आज का युवा और भारत का युवा आखिरी गेंद और आखिरी क्षण तक हार नहीं मानता। जीत उन कदमों को चूमती है जो हार मानने को तैयार नहीं होते। यह भावना सिर्फ क्रिकेट तक ही सीमित नहीं है बल्कि अन्य खेलों में भी स्पष्ट है।

विशेष रूप से, प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा और उनके साथियों के बवंडर प्रभावित बारबाडोस से घर लौटने के बाद नई दिल्ली में नाश्ते के लिए विजयी भारतीय टीम की मेजबानी की। पीएम मोदी ने राजधानी शहर में अपने आधिकारिक आवास पर एक मजेदार बातचीत में क्रिकेटरों को बधाई दी और यादगार अभियान के किस्से सुने। इस बीच, पीएम मोदी ने यह भी विश्वास जताया कि भारत 26 जुलाई से शुरू होने वाले आगामी पेरिस ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करेगा। पीएम मोदी की दो दिवसीय रूस यात्रा तीसरा कार्यकाल हासिल करने के बाद यूरोपीय देश की उनकी पहली यात्रा है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार देर रात पीएम मोदी का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *