You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

“Tirupati Laddu controversy: आर डेयरी को नोटिस, मंदिर में शुद्धिकरण अनुष्ठान”

Share This Post

तिरुपति मंदिर से जुड़े लड्डू विवाद में मोदी सरकार ने आर डेयरी को नोटिस जारी कर दिया है। इस विवाद के चलते तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी को प्रसन्न करने के लिए चार घंटे का शुद्धिकरण अनुष्ठान किया गया। यह अनुष्ठान सफलतापूर्वक पूरा हो गया।

तिरुपति लड्डुओं में पशु वसा मिलाए जाने के आरोपों के बाद यह शुद्धिकरण अनुष्ठान आयोजित किया गया था। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की कार्यकारी अधिकारी जे श्यामला राव ने श्रद्धालुओं को आश्वासन दिया कि प्रसाद की पवित्रता अब पूरी तरह बहाल हो चुकी है और उनके विश्वास को कायम रखा गया है।

भारत के खाद्य सुरक्षा नियामक ने भी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम को घटिया घी आपूर्ति करने वाली तमिलनाडु की एक फर्म को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस कदम के साथ लड्डू में मिलावट के आरोपों पर सख्त कार्रवाई की मांग और जांच की दिशा में कदम बढ़ाए गए हैं।

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अदालत की निगरानी में इस मामले की जांच की मांग की है। वहीं, टीटीडी के पूर्व अध्यक्ष और वाईएसआरसीपी सांसद वाईवी सुब्बा रेड्डी ने सेवानिवृत्त सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की अध्यक्षता में स्वतंत्र जांच समिति गठित करने की मांग की है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष जांच दल (SIT) की घोषणा की है, जो इन आरोपों की जांच करेगा। इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने भी सर्वोच्च न्यायालय से इस मामले में स्वतः संज्ञान लेने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *