You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

शेयर बाजार नई ऊँचाई पर | सेंसेक्स पहली बार 80,000 के पार, निफ्टी 24,250 से ऊपर

Share This Post

भारतीय शेयर बाजार आज तीन जुलाई को खुलते ही रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया, जिसका श्रेय एचडीएफसी बैंक को जाता है। इसने प्रमुख वैश्विक सूचकांक में अपने भारांश में संभावित वृद्धि की उम्मीद में बढ़त हासिल की। सुबह 9:15 बजे तक एनएसई निफ्टी 50 0.7% बढ़कर 24,291.75 अंक पर था, जबकि बीएसई सेंसेक्स 0.72% बढ़कर 80,013.77 अंक पर था। यह पहली बार है कि 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 80,000 अंक को पार कर गया है।

एचडीएफसी बैंक के शेयर में तेजी

एचडीएफसी बैंक में 3.5% की बढ़त दर्ज की गई, जिससे निफ्टी 50 में बढ़त दर्ज की गई। यह तब हुआ जब जून तिमाही में एचडीएफसी बैंक में विदेशी संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी 55% से नीचे चली गई, जैसा कि जारी आंकड़ों से पता चलता है। इससे वैश्विक सूचकांक प्रदाता मॉर्गन स्टेनली के एमएससीआई सूचकांकों में भार में संभावित वृद्धि की संभावना बढ़ गई है।

रॉयटर्स के अनुसार, नुवामा अल्टरनेटिव एंड क्वांटिटेटिव रिसर्च के प्रमुख अभिलाष पगारिया ने कहा, “बाजार में मजबूत तेजी के बाद, अब एचडीएफसी बैंक एक और तेजी देने के लिए तैयार है।” शेयर बाजार में सभी 13 प्रमुख सेक्टरों में बढ़त दर्ज की गई। एचडीएफसी बैंक में तेजी से बैंकों, वित्तीय और निजी बैंकों में 1.3%-1.5% की तेजी आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *